जिला सत्र न्यायालय परिसर में संकटमोचन बजरंगबली की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न publicpravakta.com

 


जिला सत्र न्यायालय परिसर में संकटमोचन बजरंगबली की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न


अनूपपुर :- शुक्रवार,  कृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर जिला सत्र न्यायालय परिसर में बजरंगबली मंदिर का निर्माण पूर्ण होकर संकटमोचन बजरंगबली की प्रतिमा का  प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पुरोहितों के द्वारा संपन्न कराया गया। 

 *सुनु सुत तोहि उरिन मैं नाहीं।*देखेऊँ करि बिचार मन माहीं।।*


एक सच्चे राम सेवक के यही गुण उसे भक्ति के शिखर तक लेकर जाते हैं। वे हर मुश्किल परिस्थिति में श्रीराम जी के साथ खड़े रहे एवं  पूर्ण तत्परता से प्रत्येक सेवा को पूर्ण किया। जिसके चलते वे भी प्रभु के साथ पूज्यनीय बन गए। श्रीराम जी के स्वरूप के साथ श्री हनुमंत लाल जी का स्वरूप भी होता है , जिसमें वे प्रभु के चरणों में हाथ जोड़कर शीश झुकाए बैठे रहते हैं। 

आज जन्माष्टमी के पावन पर्व पर जिला न्यायालय अनूपपुर में विराजमान हनुमान जी महाराज की पूजा अर्चना का सभी अधिवक्ता बंधुओं के साथ हमें भी  सौभाग्य प्राप्त हुआ।‌ प्रात: से ही पुरोहितों द्वारा पूरे विधि विधान के साथ पूर्ण भक्तिमय वातावरण में अधिवक्ताओं, पत्रकारों, गणमान्य नागरिकों की उपस्थिति में मंत्रोच्चारण , पूजन, अर्चना के साथ आशीर्वाद मुद्रा में विराजमान श्री हनुमान जी की प्रतिमा की प्राणप्रतिष्ठा का पुनीत कार्य संपन्न हुआ। आचार्यों द्वारा विधिवत पूजन करते हुए हवन, ध्वज स्थापना, आरती, क्षमा याचना के साथ प्रसाद वितरण का कार्य किया गया। इस अवसर पर उपस्थित भक्त गणों द्वारा जय श्री राम, हनुमान जी की जय का जयकारा लगाते हुए विश्व कल्याण , प्राणियों में सद्भावना , विश्व शान्ति की कामना की गयी।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget