अनुपपुर स्टेशन में “वन स्टेशन वन प्रोडक्ट” योजना के अंतर्गत लगी है ट्राइबल गोंडी पेंटिंग की बिक्री का स्टॉल    रेलवे द्वारा निशुल्क स्टॉल की सुविधा उपलब्ध publicpravakta.com

 


अनुपपुर स्टेशन में “वन स्टेशन वन प्रोडक्ट” योजना के अंतर्गत लगी है ट्राइबल गोंडी पेंटिंग की बिक्री का स्टॉल 


  रेलवे द्वारा निशुल्क स्टॉल की सुविधा उपलब्ध 


 यात्रियों को मिल रही है उत्कृष्ट, दुर्लभ ट्राइबल पेंटिंग खरीदने की सुविधा 


 अनुपपुर :-  रेलवे की व्यापक पहुंच और महत्व को ध्यान में रखते हुये स्थानीय उत्पादों को देशभर में लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से वर्ष 2022-23 के केंद्रीय बजट में “वन स्टेशन वन प्रोडक्ट” योजना की घोषणा की गई है । “वन स्टेशन वन प्रोडक्ट” योजना की इस अभिनव पहल से जहां मेक इन इंडिया का सपना साकार हो रहा है वहीं स्थानीय लघुकार, कारीगरों, हस्तशिल्पों की आत्मनिर्भरता में वृद्धि भी हो रही है । इससे मध्यप्रदेश के स्थानीय उत्पादों को वैश्विक पहचान दिलाने में भी मदद मिलेगी । 

         इस योजना के तहत अनूपपुर रेलवे स्टेशन में ट्राइबल गोंडी पेंटिंग  प्रोडक्ट की बिक्री के लिए प्लेटफार्म 1 में स्टॉल आज दिनांक 11 जून 2022 से संचालित की जा रही है जो 15 दिनों तक चलेगी | स्टॉल की सुविधा  रेलवे द्वारा निशुल्क उपलब्ध कराई गई है | इस स्टॉल में सीमा विश्वास डायरेक्टर ट्राइबल सृष्टि कला केंद्र अनूपपुर  के माध्यम से  स्व हस्तनिर्मित  ट्राइबल पॉन्टिंग  की बिक्री की जा रही है | इस पेंटिंग की कीमत कई  प्रदर्शनी में लाखों रुपये की होती है जो कि अनुपपुर रेलवे स्टेशन के स्टाल में बहुत ही कम और अच्छे कीमत पर उपलब्ध है।

        इस स्टॉल में  जनजातीय और कलाकारों द्वारा स्वनिर्मित  आकर्षक पेंटिंग उपलब्ध है | सीमा विश्वास, संजय विश्वास डायरेक्टर  सृष्टि कला केंद्र अनूपपुर द्वारा जानकारी प्रदान की गयी कि  सृष्टि कला केंद्र के पेंटिंग विदेशों में भी पहुँच कर अनूपपुर  मध्यप्रदेश का नाम रोशन कर रहा है।

...............

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget