द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव के संदर्भ में कलेक्टर ने जैतहरी में ली बैठक, दिए निर्देश publicpravakta.com

 


द्वितीय चरण के पंचायत चुनाव के संदर्भ में कलेक्टर ने जैतहरी में ली बैठक, दिए निर्देश


शांतिपूर्ण निर्वाचन में सहयोग करने तथा निर्भीक होकर मतदान करने का किया आव्हान


अनूपपुर :-  त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के तहत द्वितीय चरण में जिले के जैतहरी विकासखण्ड में 01 जुलाई को प्रातः 7 बजे से अपरान्ह 3 बजे तक मतदान होगा, जिसके लिए आवश्‍यक व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने चुनाव के संदर्भ में जैतहरी विकासखण्ड के संवेदनषील मतदान केन्द्रों धनगवां पूर्वी, चोलना, खूंटाटोला आदि का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने मतदान केन्द्रों में आवश्‍यक मूलभूत सुविधाओं के निरीक्षण के साथ ही अभ्यर्थियों और नागरिकों के साथ शांतिपूर्ण चुनाव की चर्चा करते हुए सभी लोगों को मताधिकार का प्रयोग करने की अपील की गई। उन्होंने आम जनों से निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की। आम नागरिकों ने निर्धारित मतदान तिथि में आवश्‍यक रूप से मतदान करने का संकल्प व्यक्त किया गया। भ्रमण के दौरान एसडीएम जैतहरी श्री विजय डेहरिया, जनपद पंचायत जैतहरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुगन्ध प्रताप सिंह, टीआई जैतहरी आदि उपस्थित रहे। 


*सेक्टर मजिस्ट्रेट की बैठक और ट्रेनिंग*


त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन को शांतिपूर्ण और निर्वाचन आयोग के निर्देषानुसार सम्पन्न कराने के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट अपने प्रभार के क्षेत्र में सघन भ्रमण सुनिश्चित करें तथा मतदान के पूर्व मतदान केन्द्रों में आवश्‍यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कर लें। उक्ताशय के निर्देश कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने जैतहरी जनपद क्षेत्र के सेक्टर अधिकारियों को दिए गए। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को क्षेत्र भ्रमण के दौरान यह भी देखने के निर्देश दिए कि कहीं पर कोई अशांति या असंवेदनशील मुद्दा तो नही है, जिससे मतदान के दिन शांति व्यवस्था भंग होने की आशंका न रहे। उन्होंने सेक्टर अधिकारियों को मतदान केन्द्र में आवश्‍यक मूलभूत सुविधाओं, सुरक्षा व्यवस्था, मतदान व मतदान के पश्‍चात मतगणना के मद्देनजर आंकलन कर ऐसी व्यवस्था कराने को कहा कि मतदान और मतगणना का कार्य बिना किसी व्यवधान के सम्पन्न हो जाए। बैठक में कलेक्टर सुश्री मीना ने अधिकारियों को निर्वाचन संबंधी कार्यों तथा निर्वाचन धाराओं का भलीभांति अध्ययन सुनिश्चित करने और मतदान केन्द्रों, मार्गों पर सुरक्षा और निगरानी हेतु की जाने वाली व्यवस्थाओं पर भी चर्चा करते हुए फीडबैक लिया गया। 


*सामग्री वितरण दल और मार्गदर्शकों की बैठक*


कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री सोनिया मीना द्वारा सामग्री वितरण दल तथा मतदान दलों को मतदान केन्द्र तक सुव्यवस्थित पहुंच सुनिश्चित करने के लिए बनाए गए मार्गदर्शकों की बैठक ली गई। उन्होंने सामग्री वितरण दल और मार्गदर्शकों को अपनी महत्वपूर्ण जिम्मेदारी के निर्वहन के लिए तैयार रहने तथा अपने कर्तव्यों का सम्यक निर्वहन करने के निर्देश दिए गए। कलेक्टर सुश्री मीना ने मतदान केन्द्रों से विकासखण्ड स्तर पर जानकारी की उपलब्धता के लिए बनाए गए कम्युनिकेशन दल, सामग्री वितरण और वापसी दल से कार्यों के संबंध में चर्चा की गई।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget