सीटू ने एसडीएम पर लगाया पक्षपात का आरोप,मामला जुलूस निकालकर मांग पत्र सौपने की मंजूरी न मिलने का publicpravakta.com


सीटू ने
 एसडीएम पर लगाया पक्षपात का आरोप


कहा आखिर किसके पक्ष में काम कर रहे हैं एसडीएम जैतहरी


मामला जुलूस निकालकर मांग पत्र सौपने की मंजूरी न मिलने

 का

 

अनूपपुर/जैतहरी :- संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू जैतहरी जिला अनूपपुर के द्वारा दिनांक 25 मई 2022 को श्रीमान अनुविभागीय दंडाधिकारी जैतहरी जिला अनूपपुर को इस आशय का आवेदन दिया था कि दिनांक 30 मई 2022 को वीर दुर्गादास चौक जैतहरी से मोजर बेयर पावर प्लांट के गेट नंबर 2 तक जुलूस निकालकर मांग पत्र प्रबंधन को सौपे जाने का निर्णय लिया गया है।  जिसके लिए परमिशन चाही जाती है । 

परमिशन के लिए कई बार तक आफिस का चक्कर लगाया किन्तु अभी तक परमिशन नहीं दिया गया है। 

उल्लेखनीय है कि मोजरबेयर पावर प्लांट जैतहरी के प्रभावित किसान एवं मजदूर 2009 से लगातार अपनी  जायज एवं कानूनी मांगो को लेकर  संघर्ष करते रहे हैं किन्तु गैरजिम्मेदार जिला प्रशासन उसके हक की लड़ाई को छलने एवं कुचलने का ही प्रयास करते रहे हैं। 

एसडीएम जैतहरी श्री विजय डहेलिया जी  जगह जगह जनचौपाल लगाया गया जिससे यह उम्मीद किया जा रहा था कि अब  किसान एवं मजदूरों का समस्याओं का निराकरण होगी  । किन्तु हुआ वही जो पहले से होता आया है। 

किसान एवं मजदूर दयनीय हाल में अभी भी जीने को मजबूर हैं उनके शिकायत उनके ऑन्दोलन के आड में जिम्मेदार अफसरों का पूँछ बढ गया। हमारे जिम्मेदार अफसर यह मान बैठे हैं कि  मजदूर और किसान का सुध लेने से फायदा ही क्या है। 


उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के अध्यक्ष जुगल किशोर राठौर न देते हुए बताया की अफसोस है कि सुप्रीम कोर्ट का बारंबार यह प्रतिक्रिया की " हमारा आईएएस अफसर अपने आप को मालिक ना मान बैठे" का हमारे जिम्मेदार अफसरों के ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता और यही वजह है कि किसान एवं मजदूरों के हित के मांगों का ज्ञापन सौपने के लिए एसडीएम जैतहरी परमिशन देने में हीला हवाली  कर रहे है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget