पीएम ग्रामीण सड़क हुई जर्जर ठेकेदार लापता, अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में publicpravakta.com




पीएम ग्रामीण सड़क हुई जर्जर ठेकेदार लापता, अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में


सड़क खराब होने के कारण लगातार हो रही है दुर्घटना, ठेकेदार नही करवा रहा काम


अनूपपुर :- प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अंतर्गत हर जिले के ग्रामीण क्षेत्रो में सड़को का जाल बिछाया गया है मगर ठेकेदार की लापरवाही के कारण अनूपपुर जिले में पीएम सड़क योजना की हालत खराब है मरम्मत के नाम पर ठेकेदार केवल खाना पूर्ति किया जाता हैं इस लापरवाही पर पीएम सड़क कार्यालय के अधिकारियों की सांठ गांठ लग रही है तभी तो समय पर मरम्मत का कार्य नही हो पा रहा हैं 25 दिन बाद बरसात शुरू हो जाएगी तो आम जनता को और भी परेशानी का सामना करना पड़ सकता हैं मगर ठेकेदार और अधिकारी कुम्भकर्णी नींद में है जिसे जगाने के लिए 6 माह का समय लग सकता हैं।ठेकेदार ठेका का रुपये लेकर गायब है आम जनता परेशान हैं अनूपपुर जिले के जनपद पंचायत अनूपपुर अंतर्गत ग्राम पंचायत बेलिया बड़ी से राजा कछार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क मार्ग की मरम्मत न होने के कारण जर्जर हो गयी है ठेकेदार के द्वारा बनाया गया सड़क 5 वर्ष तक इसकी मरम्मत किया जाना है मगर ठेकेदार की लापरवाही के कारण सड़क की मरम्मत नही हो रही जब कि सड़क कही कही इतनी खराब हो गयी कि लोग सड़क पर गिरकर घायल हो रहे हैं और ग्राम ग्रामीणों को आवागमन में बहुत परेशानियां होती हैं  बेलियाबड़ी से राजा कछार की ओर जाने वाली सड़क मात्र 3 किलोमीटर लंबी है और जगह जगह बहुत जर्जर पूरी तरह खराब हो चुकी हैऔर जगह-जगह जर्जर भी हो चुकी है। 10 मिनट का सफर 30 मिनट में करना पड़ता हैं। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि जब से यह सड़क बनी है तब से एक बार भी मरम्मत नही की गई है। जबकि सड़क बनने के बाद 5 वर्ष तक एजेंसी की जिम्मेदारी होती हैं कि सड़क जितनी बार खराब होगी मरम्मत करना पड़ेगा। मगर एजेंसी के साथ विभागीय अधिकारियों द्वारा जी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है इससे कई बार तो दुर्घटना भी हो चुकी है जिसको लेकर ग्रामीणों ने कई बार विभागीय अधिकारियों को भी सूचित किया और उसके बाद सीएम हेल्पलाइन में भी इसकी शिकायत की गई सड़क खराब है इसके बावजूद भी इस रोड की मरम्मत अभी तक नहीं हुई है जिससे ग्रामीण जनों को आने जाने में बहुत परेशानियां होती हैं रोड जर्जर होने के कारण और समय पर सुधार ना करने के कारण कई बार तो रात में घटनाएं भी घट चुकी है। ठेकेदार घटिया काम करके बोर्ड लगाकर गायब है बोर्ड में न तो 5 वर्ष के मरम्मत की लागत लिखी हुई है न ठेकेदार का नंबर जिसके कारण ठेकेदार से कोई भी चाह कर भी संपर्क नही कर पा रहा हैं। इस लापरवाही पर अधिकारियों की चुप्पी समझ से परे है क्या ठेकेदार पॉवरफुल है या कोई और कारण है ये तो अधिकारी ही बता सकते है।


इनका कहना है


25 तारीख तक मरम्मत का काम चालू नहीं होता तो ठेकेदार को नोटिस जारी कर उसके ऊपर कार्यवाही करेंगे।


             सुदेश कुमार 

महाप्रबंधक पीएमजीएसवाई अनूपपुर


सड़क इतनी खराब हो चुकी है कि लोगों को आने जाने में बड़ी परेशानियां होती है। कई बार तो रात्रि में के दौरान घटना भी घट चुकी है लेकिन विभाग कोई ध्यान नहीं दे रहा है। जब कि हमने कई बार इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों को उसके साथ साथ सीएम हेल्पलाइन में भी इसकी शिकायत की है उसके बाद भी अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है।


     राजीव मिश्रा

 निवासी बेलिया बड़ी


पीएमजीएसवाई द्वारा जो सड़क बना है वह पूरी तरह खराब हो चुकी है जिसके कारण कई बार तो दुर्घटना भी घट चुकी है विभागीय कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं। विभाग से हमारा अनुरोध है कि इस रोड की मरम्मत जल्द से जल्द की जाए जिससे आगे कोई घटना ना हो सके, नही तो ग्रामीण आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।


रमाकांत पाण्डेय निवासी बेलिया बड़ी

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget