अवैध रेत उत्खनन के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही 2 मिनी ट्रक जप्त publicpravakta.com


अवैध रेत उत्खनन के विरुद्ध पुलिस की कार्यवाही 2 मिनी ट्रक जप्त

पुलिस सहायता केंद्र वेंकटनगर क्षेत्र अंतर्गत अवैध रेत परिवहन करते 02 मिनी ट्रक रेत सहित किया जप्त


अनूपपुर :- पुलिस अधीक्षक अनूपपुर अखिल पटेल के द्वारा अवैध कारोबारियों के विरुद्ध निरन्तर अभियान चलाया जा रहा है। इसी अनुक्रम में अवैध रेत उत्खनन के संबंध में निरंतर प्राप्त हो रही षिकायतों को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधीक्षक अनूपपुर के द्वारा थाना प्रभारियों को अवैध रेत उत्खनन के स्थान चिन्हाकिंत करते हुए कार्यवाही करने हेतु निर्देषित किया गया।

इस संबंध में दिनांक 19.05.2022 को मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि ग्राम लहसुना वेंकटनगर की तरफ से मिनी ट्रक अवैध रेत लोड कर अनूपपुर की ओर विक्री करने जा रहा है। 

इस सूचना को पुलिस अधीक्षक अनूपपुर द्वारा गंभीरता से लेते हुए पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी  को कार्यवाही हेतु निर्देषित किया।

पुलिस सहायता केंद्र प्रभारी वेंकटनगर के नेतृत्व में विशेष टीम के द्वारा दिनांक 19.05.2022 को लहसुना तिराहा ग्राम लहसुना के पास जैतहरी जाने वाले मार्ग पर घेराबंदी की गयी। घेराबंदी के दौरान ग्राम लहसुना से अनूपपुर की ओर दो मिनी ट्रक आता हुआ दिखा। जिसे रोकने पर वाहन में रेत लोड होना पाया गया। वाहन चालक से रेत के परिवहन के संबंध में दस्तावेज मांगने पर कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखाया गया। अवैध रेत के परिवहन करने पर आरोपी वाहन चालको के विरुद्ध म.प्र.खनिज अधि. की धारा 4/21 व वाहन स्वामी के विरुद्ध भारतीय दण्ड विधान की धारा 379, 414 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर कार्यवाही की जा रही है। एवं अवैध रेत का परिवहन में प्रयुक्त वाहन मिनी ट्रक वाहन रेत सहित कुल कीमत 24.2 लाख को जप्त किया गया है। 

अवैध रेत उत्खनन के विरुद्ध की गई इस कार्यवाही से रेत के अवैध उत्खनन में निष्चित रूप से अंकुष लगेगा।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget