एक मई को विधिक जागरूकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस - सहसराम चौधरी publicpravakta.com



एक मई को विधिक जागरूकता दिवस के रूप में मनाया जाएगा अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस---- सहसराम चौधरी


अनूपपुर :- संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के कार्यकारणी की बैठक दिनांक 24/4/2022 को युनियन कार्यालय तहसील के पास जैतहरी में युनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर राठौर के अध्यक्षता में संपन्न हुआ । बैठक में 1 मई अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस को विधिक जागरूकता दिवस के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया है। 

बैठक में उपस्थित साथियों को संबोधित करते हुए युनियन के अध्यक्ष कामरेड जुगुल किशोर ने कहा कि एक मई अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस मजदूरों का सबसे बडा त्योहार है। इसी तारीख को मेहनतकश जनता को आठ घण्टा काम का अधिकार मिली। इस अधिकार को पाने के लिए लाखों मजदूरों ने अपनी सहादत दिया है जिसके बदौलत हमें आठ घण्टा काम,आठ घण्टा विश्राम और आठ घण्टा मनोरंजन का कानूनी अधिकार मिली है। 

उन्होंने कहा कि अंतरराष्ट्रीय मजदूर दिवस युनियन कार्यालय तहसील के पास जैतहरी में सायं दो बजे से मनाया जाएगा। जिसमें हमारा प्रयास होगी कि जिला के अधिकारी सामिल होकर कानूनी जानकारी देंगे। 

उक्त आशय की जानकारी संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू के महासचिव कामरेड सहसराम चौधरी ने दिया। बैठक में युनियन के कोषाध्यक्ष रमेश सिंह राठौर,कार्यकारिणी सदस्य चमेली सिंह,कौशिल्या भैना,गणेश सिंह,कैलाश सिंह,लल्लु सिंह,कमलेश चन्द्रा,राजेंद्र सिंह, कुंवर सिंह,लक्ष्मण प्रसाद,रामकृपाल एवं माकपा तहसील समिति जैतहरी के सचिव कामरेड ओमप्रकाश राठौर सहित कई साथी मौजूद रहे।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget