कलेक्टर ने नगरपालिका अधिकारियों से जताई नाराजगी  मामला आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास शहरी, सीएम हेल्पलाईन में लंबित स्थिति होने पर publicpravakta.com

कलेक्टर ने नगरपालिका अधिकारियों से जताई नाराजगी 

मामला आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास शहरी, सीएम हेल्पलाईन में लंबित स्थिति होने पर 



कार्यों को प्राथमिकता में लेकर एक सप्ताह में प्रगति लाने दिए निर्देश


अनूपपुर :- कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना ने कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास शहरी, कोविड वैक्सीनेशन तथा सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों की सर्व संबंधित अधिकारियों की बैठक कर समीक्षा की। इस दौरान संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। उन्होंने नगरीय निकायों के मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को लक्षित हितग्राहियों के आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड अब तक न बनाए जाने पर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए बीएलई के साथ मोबीलाईजेशन टीम की तैनाती सुनिश्चित की जाए, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाए जा सके। उन्होंने सभी नगरीय निकायों के अधिकारियों को आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य को प्राथमिकता में लेकर प्रतिदिन कार्य की प्रगति से अवगत कराने के निर्देश दिए तथा नगरीय निकायों के कर्मचारियों की आईडी एक्टिव कर आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए तैनातगी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने नगरीय निकाय अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास शहरी के अंतर्गत हितग्राहियों को आवास स्वीकृति तथा राशि की किश्‍त उपलब्ध कराने के लिए जिओ टैगिंग आदि कार्य कर हितग्राहियों को हितलाभ प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगरीय निकायों के द्वारा कार्य में रुचि न लेने से शासन स्तर पर जिले की छवि धूमिल हो रही है। उन्होंने नगरीय निकाय अधिकारियों को आगामी एक सप्ताह में आवास हितग्राहियों के लंबित कार्यों का निराकरण कर उन्हें सीधा लाभ पहुचाने के निर्देश दिए। कलेक्टर सुश्री मीना ने अमरकंटक में बड़ी संख्या में लंबित प्रधानमंत्री आवास शहरी के हितग्राहियों की समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि एसडीएम पुष्पराजगढ़ के साथ सीएमओ अमरकंटक समन्वय कर लंबित आवास स्वीकृति की कार्यवाही सुनिश्चित कराएं। सीएम हेल्पलाईन में दर्ज प्रकरणों का निराकरण के संबंध में निर्देश देते हुए कलेक्टर सुश्री मीना ने कहा कि शत-प्रतिशत शिकायतों का निराकरण का लक्ष्य रख निराकरण के प्रयास किए जांए। तभी सीएम हेल्पलाईन के दर्ज प्रकरणों का निराकरण हो सकता है। उन्होंने कहा कि शिकायतों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण कर नगरीय निकाय अपनी रैंकिंग को सुधारें। 

         कलेक्टर सुश्री मीना ने कोविड वैक्सीनेशन की समीक्षा करते हुए 12 से 14 व 15 से 18 तथा 18 वर्ष की उम्र से ज्यादा के लोगों के कोविड वैक्सीनेशन कार्य की समीक्षा करते हुए बच्चों के वैक्सीनेशन कव्हरेज बढ़ने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन बच्चों के द्वारा प्रथम डोज लगवाई गई है और द्वितीय डोज लंबित है, ऐसे बच्चों को वैक्सीन की डोज लगवाई जाए। उन्होंने सहायक आयुक्त आदिवासी विकास को स्कूलों में अध्ययनरत बच्चों के शत-प्रतिशत वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट प्राप्त करने के निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget