पीआरटी नर्सिंग कालेज अनूपपुर को मिला आईएनसी से भी मान्यता publicpravakta.com

 


पीआरटी नर्सिंग कालेज अनूपपुर को मिला आईएनसी से भी मान्यता


     प्रमाणन ही गुणवत्ता का आधार है और गुणवत्ता कार्य का प्रतिमान है।


 अनूपपुर :-  नगर में संचालित पण्डित रामगोपाल तिवारी कालेज ऑफ नर्सिंग अनूपपुर ने एक बार फिर अपने कार्य की गुणवत्ता को प्रमाणित किया है। नगर में बिगत 18 वर्षों से संचालित पीआरटी ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन ने शिक्षा के क्षेत्र में उत्तरोत्तर प्रगति पथ पर चलते हुए जिले को उच्च गुणवत्ता युक्त एवं प्रामाणिक शिक्षा देने में नए-नए कीर्तिमान स्थापित किया है। बिगत वर्षों पीआरटी ग्रुप ने मध्यप्रदेश शासन के नर्सेस रजिस्ट्रेशन कौंसिल भोपाल से बीएससी नर्सिंग व जीएनएम पाठ्यक्रम के संचालन की अनुमति प्राप्त कर  जिले को एक उत्कृष्ट नर्सिंग कालेज प्रदान किया था। नर्सिंग में प्रमाणित शिक्षा के लिए अब पीआरटी नर्सिंग कालेज को भारत सरकार के इण्डियन नर्सिंग काउंसिल दिल्ली से भी मान्यता एवं प्रमाणन प्राप्त हो गया है, जिससे अब पीआरटी नर्सिंग कालेज के विद्यार्थी कालेज से शिक्षा पूर्ण करने के उपरांत देश और विदेश कहीं भी नौकरी प्राप्त कर सकेंगे अर्थात पण्डित रामगोपाल तिवारी कालेज ऑफ नर्सिंग से प्राप्त नर्सिंग शिक्षा भारत सरकार द्वारा भी प्रमाणित है। यह प्रमाणन वास्तव में महाविद्यालय के लगन,निष्ठा और समर्पण का द्योत्तक है। पीआरटी ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन के संचालक डॉ. देवेन्द्र कुमार तिवारी ने चर्चा के दौरान बताया कि जिले में प्रामाणिक और गुणवत्ता युक्त चिकित्सकीय शिक्षा की आवश्यकता मांग काफी दिनों से रही है। जिसे देखते हुए ग्रुप ने नर्सिंग व पैरामेडिकल से सम्बंधित पाठ्यक्रमों को संचालित किया है। इसके पूर्व जिले के विद्यार्थी इन पाठ्यक्रमों की शिक्षा से या तो वंचित रह जाते थे या फिर उन्हें बहुत ज़्यादा खर्च उठाकर बड़े शहरों की ओर जाना पलायन करना पड़ता था। जिसे देखकर हमारे ग्रुप ने इन पाठ्यक्रमों का संचालन किया है,और प्रयास है कि हम गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्रदान करें। डॉ. तिवारी ने बताया कि चिकित्सीय शिक्षा में गुणवत्ता हेतु अभी महाविद्यालय के विद्यार्थी जिला चिकित्सालय अनूपपुर में क्लिनिकल प्रशिक्षण भी प्राप्त कर रहे हैं। 

            पीआरटी कालेज ऑफ नर्सिंग के संचालक डॉ. देवेन्द्र कुमार तिवारी का समर्पण निश्चित ही पीआरटी ग्रुप को सतत उत्कृष्टता प्रदान कर रहा है और विद्यार्थियों का भविष्य दक्ष हाथों से गढ़ा जा रहा है।


इण्डियन नर्सिंग कौंसिल दिल्ली


भारतीय नर्सिंग परिषद भारत में नर्सों और नर्सों की शिक्षा के लिए एक राष्ट्रीय नियामक संस्था है। यह भारतीय संसद के भारतीय नर्सिंग परिषद अधिनियम, 1947 की धारा 3(1) के तहत केंद्र सरकार द्वारा गठित भारत सरकार, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत एक स्वायत्त निकाय है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget