मेरे ऊपर लगे आरोप है झूठे  - जीएम पाण्डेय , मामला शारदा खुली खदान में हुए हादसे का publicpravakta.com


 मेरे ऊपर लगे आरोप है झूठे  - जीएम पाण्डेय 

अपनी राजनीति चमकाने मुझे कर रहे बदनाम

मामला शारदा खुली खदान में हुए हादसे का 

अनूपपुर :-  इन दिनों एसईसीएल के सोहागपुर एरिया अंतर्गत शारदा खुली खदान में जमकर राजनीति हो रही है आलम यह है कि अपना स्वार्थ सिद्ध करने के लिए नेता ने नए हथकंडे अपना रहे है जिसकी कीमत काम कर रहे लोगों को अपनी जान जोखिम में डालनी पड़ रही है। शेख मैनुद्दीन के परिजनों की माने तो प्रबंधन दोषी है मगर प्रबंधन की मानें तो उक्त व्यक्ति मेनसोल कंपनी का कर्मचारी ही नहीं है। हालाकि अब इस मामले की जॉच चचाई पुलिस कर रही है। 

जानकारी के अनुसार मेनसोल नामक कंपनी के प्रबंधक पर फांसी लगाने से पहले युवक ने पूरे मामले का उसे जिम्मेदार ठहराया, वहीं घटना के बाद मृतक के परिजनों और सहकर्मियों ने भी प्रबंधक पर मानसिक प्रताड़ना के आरोप लगाकर कार्यवाही की मांग की है।  

क्या है पूरा मामला

मृतक शेख मैनुद्दीन शारदा माइंस में कार्यरत कम्पनी सीबीएल का कर्मचारी था मगर कम्पनी का कार्य और टेंडर समाप्त होने की स्थिति में नवीन निविदा को आमंत्रण किया गया और मिनसोल सीबीएल को काम सौंपा गया। जिसके बाद शेख मैनुद्दीन 29 सितम्बर 2021 से मिनसोल का कर्मचारी नही रहा। वह मिनसोल की ही उप ठेका पर काम कर रही  रिशिता कम्पनी का आन रिकॉर्ड कर्मचारी है,और वह अपनी हाजिरी रिशिता कम्पनी में ही लगाता है,अब मृतक के परिवार का ने ये बयान दिया है कि उस पर जीएम पांडेय ने मानसिक प्रताड़ना दी है,जब वह मिनसोल में कार्यचारी ही नही है तो जीएम पांडेय भला क्यों और कैसे उसे प्रताड़ित करेंगे,जब वह मिनसोल का कर्मचारी ही नही है।

घटना  के पहले की ड्यूटी, ली छुट्टी

घटना के बाद  जो बाते चर्चा का विषय रही कि मृतक को सस्पेंड किया गया था मगर सवाल ये भी उठ रहा है की मैनुद्दीन के परिवार के पास कोई सस्पेंसन पत्र या नोटिस है और अगर मैनुद्दीन सस्पेंड होता तो आत्महत्या के पहले किस आधार पर शनिवार को रिशिता कम्पनी के हाजिरी रजिस्टर पर हाजिरी दी और रविवार को रेस्ट लिया।  यह एक सोची समझी राजनीति और पांडेय जीएम को साजिश के तहत फसाने,कम्पनी से मोटी रकम वसूलने के लिए एक साजिश है।

पुलिस विवेचना में खुलेगा राज

मैनुद्दीन की मौत के पहले की कहानी भी काफी पेचीदा रही है। एसे में चचाई पुलिस सही विवेचना करती है तो पूरी हकीकत  सामने आ जायेगी कि मैनुद्दीन ने पीएफ फंड का क्या किया,किसे नई स्कूटी दी,ये पूरी कहानी विवेचना मे आ जायेगी। 

जीएम ने सुनाई आप बीती

इस पूरे मामले पर  जीएम पांडेय ने बताया कि मेरे ऊपर आरोप है कि मेरी प्रताड़ना से शेख मैनुद्दीन ने आत्महत्या की,और नौकरी जाने से रवि सिंह पागल हो गया ,प्रवीण पांडेय सस्पेंड है इन सबका ठीकरा नए नए सीटू यूनियन के अध्यक्ष ने कह डाली,यदि ये इन सभी बातों की विवेचना हो जाये तो सारा मामला सामने आ सकता है।  जानकारी मिली है कि रवि सिंह शराब,गांजे का सेवन करता है जिससे उसकी दिमागी हालत खराब है और प्रवीण पांडेय ने रिशिता के प्रबंधन के साथ गली गलौच की जिसके कारण उसे सस्पेंड किया गया था। इतना ही नहीं सवाल यह भी उठ रहे है कि भला कंपनी के जीएम को किसी ठेकदार की कंपनी के मजदूरों से क्या मतलब होगा। 

इनका कहना है 

मृतक शेख मैनुद्दीन हमारी मिनसोल कम्पनी में कार्यरत नही था और न ही मैने किसी भी प्रकार से शेख मैनुद्दीन से कोई बात की ,न ही उसे सस्पेंड किया गया।

राम उजागर पांडेय, महाप्रबन्धक,मिनसोल कंपनी

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget