बेरोजगारी, महगाई, शोषण, लूट एवं अन्याय के खिलाफ संघर्ष में कदम से कदम मिलाकर महिलाएं भी चलने को तैयार -- जुगुल राठौर publicpravakta.com

 


बेरोजगारी, महगाई, शोषण, लूट एवं अन्याय के खिलाफ संघर्ष में कदम से कदम मिलाकर महिलाएं भी चलने को तैयार---------जुगुल राठौर


" पदयात्रा दूसरा दिन पहुचा ग्राम पंचायत झाईताल " 


अनूपपुर/जैतहरी :- संयुक्त ठेकेदारी मजदूर यूनियन सीटू एवं मध्य प्रदेश किसान सभा के द्वारा चलाए जा रहे पदयात्रा का दूसरा दिन ग्राम पंचायत झाईताल पहुंचा । पदयात्रा में शामिल साथियों का ग्राम पंचायत झाईताल के महिलाए भव्य स्वागत किया । तत्पश्चात एक बैठक आयोजित की गई । बैठक को संबोधित करते हुए मजदूर यूनियन के अध्यक्ष जुगल किशोर राठौर ने कहा कि "आज महंगाई आसमान छू रही है लोगों की आमदनी दिन प्रतिदिन घटते जा रहे हैं, रोजगार के अवसर समाप्त कर दिया गया है, लूट एवं भ्रष्टाचार दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, इस तरीके के अमानवीय, गैरसंवैधानिक प्रक्रिया को रोकने के लिए जन आंदोलन का मजबूत होना आज की जरूरत बन गया है। उन्होंने कहा कि 28 मार्च को बस स्टैंड जैतहरी में राष्ट्रीय एवं स्थानीय मांगों को लेकर विशाल आमसभा का आयोजन किया गया है । जिस पर महिला, छात्र, नौजवान, किसान एवं मजदूरों को बढ़-चढ़कर के हिस्सा लेना चाहिए ।

 बैठक में उपस्थित महिलाओं ने कहा कि इस जंग में हम भी पीछे नहीं रहेंगे, इस अन्यायपूर्ण व्यवस्था के खिलाफ लड़ाई में कदम से कदम मिलाकर साथ चलेंगे। कामरेड जूगुल राठौर ने कहा कि आज जो किसानों के हित में, मजदूरों के हित में, बेरोजगारों के हित में, छात्रों के हित में, महिलाओं के हित में बनी कानून है जिसे सरकार दिन-प्रतिदिन कमजोर करती जा रही है ,सरकारी ऑफिसों में कर्मचारी एवं अधिकारियों की कमी है, जिसे भरपाई करने की वजाय सरकार बेचने पर आमादा है ।

उन्होंने कहा कि अभी हाल ही में 2013-14 से मोजर बेयर पावर प्लांट में काम कर रहे किसान मित्र एवं स्वास्थ्य कर्मियों को गैर कानूनी तरीके से काम से हटा दिया गया, जबकि जो काम स्वास्थ्यकर्मी एवं किसान मित्र काम कर रहे थे वह काम स्थाई प्रकृति का है ।आखिर मोजर बेयर पावर प्लांट जैतहरी के प्रबंधन किसके संरक्षण में रहकर गैर कानूनी काम को लगातार अंजाम दे रहा है ,और किसान और मजदूर लगातार आवाज उठा रहे हैं जिनकी आवाज को अनसुनी किया जा रहा है। उन्होंने अपील किया कि 28 तारीख को बस स्टैंड जैतहरी में होने जा रहे आम सभा में बढ़-चढ़कर के भागीदारी निभाएं , एवं 29 मार्च को सोननदी में बनी बैराज के समक्ष प्रदर्शन में हिस्सा लें ।

बैठक को यूनियन के कोषाध्यक्ष साथी सहसराम चौधरी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के तहसील समिति के सचिव साथी ओम प्रकाश एवं मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के जिला सचिव साथी भगवानदास राठौर ने संबोधित किया ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget