एसडीएम ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण publicpravakta.com


 एसडीएम ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण


बच्चों ने उत्साह के साथ लगवाया टीका

अनूपपुर :- जिले में आज दिनांक 3 जनवरी से 15 से 18 वर्ष के बच्चों का कोरोना महामारी से बचाव के लिए कोविड-19 वैक्सीनेशन स्कूलों में आयोजित टीकाकरण स्थलों पर किया जा रहा है।जिसमें विकासखंड जैतहरी के अंतर्गत ग्राम पंचायत मेंडियारास हायर सेकंडरी स्कूल में 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण महाअभियान का शुभारंभ किया गया। शुभारंभ में कक्षा 11 वी की छात्र सजना यादव ने कोरोना का पहला टीका लगवाया। जिसमें मेंडियारास हायर सेकेंडरी स्कूल में 120 छात्र छात्राओं को वैक्सीनेशन किया गया।सभी बच्चे कोविड का टीकाकरण पूरे उत्सव एवं उमंग के साथ वैक्सीन लगवाएं ।जिसमें विद्यालय की प्राचार्य श्रीमती दिव्या श्रीवास्तव के द्वारा प्रत्येक छात्र छात्राओं के परीजनो से सम्पर्क कर बच्चों का वैक्सीन लगवाने के लिए आग्रह किया।

टीकाकरण केन्द्र में कोरोना वालेंटियर ने सहयोग प्रदान किया

 कोरोना वालेंटियर के द्वारा टीकाकारण केंद्र हायर सेकेण्डरी स्कूल मेंडियारास टिकाकरण केंद्र में सेवा के साथ संवेदना का परिचय देते हुए निस्वार्थ भाव से सहयोग प्रदान किया गया | जिसमें कोरोना वालेंटियर के द्वारा छात्र छात्राओं को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक किया गया, 2 गज की दूरी मास्क है जरूरी वैक्सीन लगवाने के लिए भी प्रेरित किया गया!

टीकाकरण केंद्र का एसडीएम ने किया निरीक्षण

15 से 18 वर्ष के बच्चों के लेकर जिले में चलाए जा रहे विशेष टीकाकरण महाअभियान के दौरान एसडीएम श्री कमलेश पुरी एवं तहसीलदार श्री भागीरथे लहरें  ने सोमवार को हायर सेकेण्डरी स्कूल मेंडियारास में बनाए गए टीकाकरण केंद्र का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने वैक्सीनेशन कराने आए बच्चों से उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी प्राप्त करते हुए समझाइश दी कि सभी बच्चे उत्साह एवं उमंग के साथ टीका लगवाए।। एसडीएम ने सेंटरों पर उपयोग आने वाले सामग्रियों, बच्चों के बैठने की व्यवस्था,की स्थिति विद्यालय के प्राचार्य एवं कोरोना वालेंटियर से जायजा लिया। इस दौरान एसडीएम ने विद्यालय के प्राचार्य सभी शिक्षक एवं कोरोना वालेंटियर से कहा कि सभी बच्चों को टीका लगवाने के लिए प्रेरित करें।


टकाकरण महाअभियान को सफल बनाने के लिए जन अभियान परिषद के कोरोना वालेंटियर एवं सीएचो,एएनएम,आशा कार्यकर्ता,विद्यालय के प्राचार्य,समस्त शिक्षक,के द्वारा इस टीकाकरण महाअभियान में महत्वपूर्ण सहयोग रहा

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget