मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के तहत खाद्यान्न वितरण का चार वाहन हितग्राहियों को चाबी देकर प्रभारी मंत्री ने किया शुभारंभ publicpravakta.com

 


मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के तहत खाद्यान्न वितरण का चार वाहन हितग्राहियों को चाबी देकर प्रभारी मंत्री ने किया शुभारंभ

घर-गांव में हितग्राहियों को मिलेगा खाद्यान्न, समय और धन की होगी बचत-प्रभारी मंत्री

अनूपपुर :- आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर मध्यप्रदेश शासन की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित-जाति कल्याण विभाग की मंत्री तथा अनूपपुर जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह मांडवे ने मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के अंतर्गत जिले के 20 सेक्टरों के 4 हितग्राहियों को चलित वाहन की चाबी देकर शुभारंभ किया गया। इस अवसर पर कलेक्टर सुश्री सोनिया मीना, पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल, जिला पंचायत प्रषासकीय समिति की अध्यक्ष श्रीमती रूपमती सिंह, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री हर्षल पंचोली, अपर कलेक्टर श्री सरोधन सिंह, पूर्व विधायक श्री रामलाल रौतेल, रश्मि खरे, लोकतंत्र सेनानी मूलचंद्र अग्रवाल समेत जनप्रतिनिधिगण, अधिकारीगण, गणमान्य नागरिक तथा महिलाएं व प्रिन्ट एवं इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे। 

       उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन द्वारा प्रदेश में मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना प्रारंभ की गई है। जिसके तहत राशन वितरण वाहनों के माध्यम से ग्रामों में ही राषन वितरण किया जाएगा। जनजातीय हितग्राहियों को अब उचित मूल्य राशन लेने के लिए पंचायत मुख्यालय पर नहीं जाना पड़ेगा, इससे उन्हें राषन प्राप्त करने में सुविधा एवं समय की बचत होगी। अनूपपुर जिला अंतर्गत मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना के तहत 20 सेक्टर बनाए गए हैं। जिनमें विकासखण्ड कोतमा अंतर्गत 3, अनूपपुर विकासखण्ड अंतर्गत 2, जैतहरी विकासखण्ड अंतर्गत 6, पुष्पराजगढ़ विकासखण्ड अंतर्गत 9 सेक्टर शामिल हैं। इन सेक्टरों से 20 हितग्राहियों का चयन खाद्यान्न वितरण के लिए किया गया है, जिन राजस्व ग्रामों में पीडीएस दुकान नहीं है वहां मूल दुकान से खाद्यान्न का उठाव कर चलित वाहन के माध्यम से हितग्राहियों को खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित करेंगे। 

मध्यप्रदेश शासन की जनजातीय कार्य एवं अनुसूचित-जाति कल्याण विभाग की मंत्री तथा अनूपपुर जिले की प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह मांडवे ने आज जिले के 4 सेक्टरों के वाहन हितग्राहियों को चाबी देकर खाद्यान्न वितरण की शुरुआत की, जिनमें छिल्पा के नत्थूलाल कोल, आमाडांड़ के षिवम सिंह, अनूपपुर के ललुआ सिंह गोंड़ व फुनगा के अजय कुमार गोंड़ को वाहन की चाबी प्रदान की गई। 

प्रभारी मंत्री सुश्री मीना सिंह मांडवे ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री राशन आपके ग्राम योजना से ग्रामीणों को उनके अपने गांव, घर पर ही राशन की सुविधा प्राप्त होगी, जिससे समय और धन की बचत होगी। उन्होंने इस महत्वकांक्षी योजना का लाभ लेने के लिए जिले के चिन्हित कलस्टरों के लोगों को अपनी सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने को कहा है। उन्होंने कहा कि योजना से जहां खाद्यान्न हितग्राही लाभान्वित होंगे वहीं अनुसूचित जनजाति के युवाओं को भी स्वरोजगार प्राप्त हुआ है। उन्होंने खाद्य विभाग के अधिकारियों को योजना का सफल क्रियान्वयन के निर्देश दिए।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget