निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं सुदृढ़ कानून व्यवस्था के साथ होंगे पंचायत चुनाव - प्रेक्षक श्री वर्मा निर्वाचन व्यवस्थाओं की कलेक्टर ने दी जानकारी publicpravakta.com


निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं सुदृढ़ कानून व्यवस्था के साथ होंगे पंचायत चुनाव - प्रेक्षक श्री वर्मा

निर्वाचन व्यवस्थाओं की कलेक्टर ने दी जानकारी

अनूपपुर :- त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन निष्पक्षता, पारदर्शिता एवं सुदृढ़ कानून व्यवस्था के लिए आवश्‍यक व्यवस्थाएं जिला प्रशासन द्वारा की गई हैं। निर्वाचन के प्रत्येक गतिविधियों को राज्य निर्वाचन आयोग के प्रेक्षक के रूप में देखने का दायित्व का निर्वहन मुझे दिया गया है। मैने प्रत्येक व्यवस्थाओं का मौके पर जाकर निरीक्षण किया है। कम संसाधन के बावजूद जिला प्रशासन द्वारा की गई व्यवस्थाएं संतोषजनक हैं। उक्‍ताशय के विचार राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त प्रेक्षक श्री पी.के. वर्मा ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान कलेक्ट्रेट स्थित नर्मदा सभागार में व्यक्त किए। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) सुश्री सोनिया मीना, पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम एवं मतदान केन्द्रों के मूलभूत सुविधाओं के नोडल अधिकारी श्री हर्षल पंचोली, अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सरोधन सिंह, जनसम्पर्क अधिकारी श्री अमित श्रीवास्तव तथा इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिन्ट मीडिया के पत्रकार उपस्थित थे। 

उन्होंने कहा कि द्वितीय चरण अंतर्गत विकासखण्ड पुष्पराजगढ़ के त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के नाम निर्देशन एवं संवीक्षा की कार्यवाही सुव्यवस्थित सम्पन्न करायी गई है। उन्होंने पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मीडिया की समाज में महत्वपूर्ण भूमिका है। मीडिया समाज में विश्‍वसनीयता कायम करता है जिसे पारदर्शी व निष्पक्ष होना चाहिए। उन्होंने कहा कि जिले में आदर्श आचरण संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि मतदान केन्द्रों में मूलभूत सुविधाओं की उपलब्धता के लिए आवश्‍यक व्यवस्थाएं की जा रही हैं। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सुश्री सोनिया मीना ने निर्वाचन कार्यक्रमों की जानकारी देते हुए कहा कि विकासखण्ड पुष्पराजगढ़ अंतर्गत जिला पंचायत सदस्य के 4 पद हेतु तथा जनपद सदस्य, सरपंच एवं पंच पदों के लिए नाम निर्देशन दाखिला की कार्यवाही के पश्‍चात संवीक्षा की कार्यवाही पूर्ण कर ली गई है। उन्होंने निर्वाचन से सबंधित आवश्‍यक व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी। पुलिस अधीक्षक श्री अखिल पटेल ने कहा कि निर्वाचन कार्य को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए प्रतिबंधात्मक कार्यवाही, बाउण्ड ओव्हर की कार्यवाही के साथ ही चुनाव एवं पुलिस कन्ट्रोल रूम को स्थापित किया गया है। निर्वाचन को निर्विघ्न संपन्न कराने के लिए हर आवश्‍यक बिन्दुओं पर ध्यान दिया जा रहा है। इस अवसर पर इलेक्ट्रॉनिक एवं प्रिन्ट मीडिया के पत्रकारों ने अपने शंकाओं से संबंधित प्रश्‍न रखे जिसका प्रेक्षक श्री वर्मा द्वारा समाधानकारक उत्तर दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget