हेलीकाप्टर हादसे में सी डी एस  विपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 13 की मौत publicpravakta.com


 


हेलीकाप्टर हादसे में सी डी एस  विपिन रावत व उनकी पत्नी समेत 13 की मौत

सेना के हेलिकॉप्टर MI-18V5 में सवार थे 14  लोग

तमिलनाडु के कुन्नूर में आज दोपहर 12:20 बजे के लगभग सेना का Mi-17V5 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। घने जंगलों के बीच हुए  हादसे के बाद हेलिकॉप्टर में आग लग गई। इसमें चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका समेत सेना के 14 अफसर सवार थे। जिनमे 13 की मौत हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जनरल रावत के दिल्ली स्थित घर उनके परिवार से मिलने पहुंचे। इस हादसे पर रक्षामंत्री संसद में गुरुवार को बयान दें सकते है ।

जनरल बिपिन रावत देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ थे । उन्होंने 1 जनवरी 2020 को यह पद संभाला। रावत 31 दिसंबर 2016 से 31 दिसंबर 2019 तक सेना प्रमुख के पद पर रहे। सूत्र बताते है कि हादसे की वजह घने जंगल और कम विजिबिलिटी को माना जा रहा है । खराब मौसम के दौरान बादलों में विजिबिलिटी कम होने की वजह से हेलिकॉप्टर को कम ऊंचाई पर उड़ान भरनी पड़ी। लैंडिंग पॉइंट से दूरी कम होने की वजह से भी हेलिकॉप्टर काफी नीचे उड़ान भर रहा था। नीचे घने जंगल थे इसलिए क्रैश लैंडिंग भी फेल हो गई। इस हेलिकॉप्टर के पायलट विंग कमांडर और सीओ रैंक के अधिकारी थे, ऐसे में मानवीय भूल की आशंका न के बराबर मानी जा रही है । 

वायु सेना ने पुस्टि की है कि जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत हेलीकाप्टर में सवार अन्य 11 लोगो की मौत हो गई है इस हादसे में 13 लोगो की मौत हो चुकी है और हेलीकाप्टर में सवार 1 सदस्य कैप्टन वरुण सिंह का इलाज जारी है ।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget