कोरोना में मृत पत्रकारों के परिजनों से भेंट कर कलेक्टर ने जताई संवेदना publicpravakta.com


पत्रकारों के परिजनों की सहायता के लिये हमेशा तत्पर -- सोनिया मीणा

कोरोना में मृत पत्रकारों के परिजनों से भेंट कर कलेक्टर ने जताई संवेदना

अनूपपुर :- कोरोना संक्रमण में अपनों को खोने वाले जिले के पत्रकारों के परिजनों से जिला प्रशासन की मुखिया कलेक्टर सुश्री सोनिया मीणा ने मंगलवार की दोपहर अपने चैंबर मे भेंट करके संवेदनशीलता का परिचय दिया। माहौल  गमगीन था, उपस्थित लोगों की आंखे नम थीं.....

  अनूपपुर :- कोरोना संक्रमण के चलते अप्रैल - जून 2021 के बीच  चार पत्रकारों ने अपने प्राण गंवाए। अनूपपुर के वरिष्ठ पत्रकार रामचन्द्र नायडू, दिनेश शिवहरे, जैतहरी के संतोष गुप्ता ( बेटी ) और राजनगर के त्रिनेश मिश्रा को पत्रकार जगत ने खो दिया। जिले के सभी पत्रकार संघठनो ने जिला प्रशासन , जन संपर्क विभाग से मृत पत्रकारों के परिजनों की सहायता के लिये तमाम प्रयास किये । इस संयुक्त पहल पर म प्र सरकार के जन संपर्क संचालनालय ने चार मृत पत्रकारों के परिजनों को चार - चार लाख रुपये प्रदान किये। पत्रकारों के दुखी, पीड़ित, परेशान परिजनों के लिये यह एक मरहम जैसा था जो घाव भर तो नहीं सकता था लेकिन दर्द को कम जरुर कर सकता था।

     कलेक्टर सुश्री सोनिया मीणा ने जिले के वरिष्ठ पत्रकारो की उपस्थिति में श्रीमती रमा नायडू , सुश्री साधना गुप्ता , श्रेया गुप्ता, श्रीमती पूनम मिश्रा, बीएल मिश्रा ,अतुल मिश्रा , अंकुश शिवहरे से सीधे व्यक्तिश: वार्ता करते हुए  उनकी परिस्थितियों और जरुरतों को समझने का प्रयास किया। कलेक्टर सुश्री मीणा ने सभी के प्रति संवेदना जतलाते हुए धैर्य बनाए रखने की अपील करते हुए कहा कि आप सभी हमारे लिये एक परिवार की तरह हैं तथा  हर संभव मदद के लिये तैयार हैं।

  उन्होंने मौके पर उपस्थित पत्रकारों से कहा कि इन परिवारों के लिये जिला प्रशासन क्या यथोचित मदद कर सकता है, यह हमें जरुर बतलाएं। उन्होंने पीड़ित परिवारों की सभी बातों को बड़े ध्यान से , धैर्य पूर्वक सुना और कहा कि सरकार से प्राप्त राशि को बहुत सोच समझ कर खर्च करें। बच्चों को पढाने, उन्हे अपने पैरों पर खड़ा करने पर बल दिया। परिवार की एक मुखिया की तरह उन्होंने जिस संवेदनशीलता के साथ बातों को सुनकर सांत्वना दी, उससे दुखी परिवारों को बड़ा संबल प्राप्त हुआ।

 कलेक्टर ने सभी से वैक्सीनेशन कार्यक्रम में मदद करने, हमेशा मास्क लगाए रखने और सोशल डिस्टेंशिंग नियमों का पालन करने की अपील की।

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget